साइबर सिक्यूरिटी, साइबर लॉ में बनायें अपना करियर, शिवशक्ति एजुकेशन बालोद – 99% practical Training, 100% JOB Ready

  • Share this:
post-title

इंटरनेट के माध्यम से हमारे दैनिक जीवन में अनेक परिवर्तन हुए है,  जिससे हमारे बहुत से कठिन कार्य आसानी से हो जाते है, इंटरनेट नें एक तरफ कार्यों में लगनें वाले समय को कम किया है, तो दूसरी तरफ इसके माध्यम से अपराध की संख्या में अत्यधिक वृद्धि हुई है, आज के समय में वेबसाइट हैकिंग, क्रेडिट कार्डों से लेन-देन में हेराफेरी, साइबर वायरस से सिस्टम छेड़छाड़ इत्यादि अपराध हो रहे है,  इस प्रकार के अपराध को साइबर क्राइम कहा जाता है.

सायबर शिक्षा वर्त्तमान में बदलते युग के साथ हर किसी के लिए जरुरी है, जिससे की मोबाइल, इंटरनेट एवं कंप्यूटर से होने वाले अपराधों तथा धोखाधड़ी से बचा जा सकता है, इसके आलावा वर्ष 2022 तक 5 लाख से अधिक सायबर सिक्योरिटी प्रोफेशनल एक्सपर्ट की आवश्यकता होगी.

इस तरह के अपराध रोकने वालों को एथिकल हैकर कहा जाता है, साथ ही अपराधों को नियंत्रण में लाने के लिए अंतराष्ट्रीय कानून बनाये गए है, जिन्हें साइबर लॉ (Cyber Law) कहा जाता है,  इस समय साइबर लॉ से सम्बंधित, एथिकल हैकर व सायबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट लोगों की बहुत मांग होने वाली है,  यदि आप साइबर लॉ में करियर बनाना चाहते है,  तो इसकी जानकारी आपको इस पेज पर विस्तार से दे रहे है. जिसमे छत्तीसगढ़ से संचालित पहली सायबर शिक्षा संसथान शिवशक्ति एजुकेशन हब बालोद में कराया जाने वाला  कोर्स और उसके फीस की जानकारी दी गई है, साथ ही अधिक जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.


शिवशक्ति एजुकेशन बालोद में गुप्ता हाइट्स, गंजपारा के पास स्थित है. यहाँ सायबर से संबधित कई कोर्स में डिप्लोमा व सभी विश्वविद्यालय से DCA व PGDCA का कोर्स कराया जाता है. जिसमे 12th के बाद प्रवेश लिया जा सकता है.

संपर्क करें : शिवशक्ति एजुकेशन बालोद

पता : गुप्ता हाइट्स, गंजपारा

Call : 7987646660

Call : 6232116665